जिला कलक्टर चैम्बर में अफरातफरी मच गई……….

हनुमानगढ़ । जिला कलक्टर हनुमानगढ़ में शुक्रवार दोपहर उस समय अफरातफरी मच गई जब सरदारगढ़िया निवासी एक युवक ने कलक्टर के चैम्बर में घुसकर लाठी से मेज पर तोबड़तोड़ हमला करते हुए मेज का शीशा तोड़ दिया। घटना के समय जिला कलक्टर जाकिर हुसैन, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रभातीलाल जाट समेत अन्य अधिकारी चैम्बर में ही बैठे थे। लाठी मेज पर ही लगी अन्यथा कलक्टर के भी चोट लग सकती थी। इस वारदात से ना केवल कर्मचारी बल्कि कलक्टर जाकिर हुसैन सहित अन्य अफसर भी सकते में आ गए। कलक्टर परिसर में मौजूद पुलिसकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे तथा हमलावर युवक ईश्वर जाट को काबू कर लिया और पुलिसकर्मियों ने मौके पर ही उसकी धुनाई शुरू कर दी। उसे जीप में डालकर जंक्शन थाने ले गए। हमलावर ईश्वरराम जाट (30) पुत्र नंदराम जाट गोगामेड़ी पुलिस थाना क्षेत्र के गांव सरदारगढ़िया का निवासी है। पुलिस उससे घटना को लेकर पूछताछ कर रही है।
👉🏿 *कलक्टर की सुरक्षा को लेकर सवाल-*
हमलावर ईश्वरराम जाट तीन फीट से ज्यादा लम्बा डंडा लेकर जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के चैम्बर में घुसा। मगर किसी ने उसे डंडा भीतर ले जाने से मना नहीं किया। पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारियों को भी इसकी भनक नहीं लगी। सूत्रों के मुताबिक आरोपित ने कलक्टर से कहा कि उसके कल दिए गए आवेदन पर क्या कार्रवाई हुई। इस पर कलक्टर ने कहा कि संबंधित एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा है। इतना सुनते ही हाथ में लिए डंडे से उसने मेज पर वार कर दिया। इससे शीशा टूट गया।
👉🏿 *क्या है मामला-*
जानकारी के अनुसार ईश्वरराम जाट का गांव में जमीन को लेकर आपस में पारिवारिक विवाद चल रहा है। इस संबंध में उसका भादरा एसडीएम से भी तीन साल पहले विवाद हो गया था। उस समय पुलिस ने 151 में गिरफ्तार कर लिया था। आरोपित आरटीआई कार्यकर्ता के तौर पर आवेदन लगाता रहता है। उसने विभिन्न अधिकारियों से जुड़ी जानकारी आरटीआई के तहत समय-समय पर मांगी है। उसका आरोप है कि प्रशासन उसके भूमि संबंधी विवाद में निष्पक्ष जांच नहीं करता। आरोपित ने गुरुवार को सौंपे ज्ञापन में पुराने भूमि विवाद में पुन: जांच अधिकारी नियुक्त कर न्याय दिलाने की मांग की थी। एक दिन के भीतर ऐसा नहीं होने पर गंभीर निर्णय लेने की चेतावनी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *